Saturday 16 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार जीवन चक्र


विदेशी मुद्रा लेख शुक्रवार, 17 फरवरी 2017 04:44 यूटीसी इलिअट वेव इंटरनेशनल आज, 14 फरवरी, वैलेंटाइन्स डे है। लेकिन चॉकलेट दिलों और लाल गुलाब के बजाय, निवेशकों और व्यापारियों को अंतिम उपहार देने जा रहे थे - अर्थात्, ज्ञान का उपहार। मुख्य धारा के अनुसार वित्तीय मंगलवार, 14 फरवरी 2017 04:26 यूटीसी इलियट वेव इंटरनेशनल द्वारा आपने संभवतः शब्द समर्थन और प्रतिरोध सुना है। सामान्य तकनीकी विश्लेषण के नियम, वे एक चार्ट पर मूल्य बिंदु हैं जो यह तय करने में सहायता कर सकते हैं कि कोई कदम कब रोकना होगा, या बंद करना और रिवर्स करना होगा। वहां कई हैं। शनिवार, 11 फरवरी 2017 11:26 यूटीसी इलिअट वेव द्वारा अंतर्राष्ट्रीय उत्तर: प्रत्येक व्यापारी, हर विश्लेषक और हर तकनीशियन के पास व्यापार का उपयोग करने के लिए पसंदीदा तकनीक है। लेकिन जहां पारंपरिक तकनीकी अध्ययनों में कमी आती है, वेव सिद्धांत उच्च विश्वास मूल्य दिखाने के लिए किक करता है। शुक्रवार, 10 फरवरी 2017 05:35 यूटीसी इलिअट वेव इंटरनेशनल द्वारा लगभग 50 कमोडिटी बाजार दुनिया भर में किसी भी समय कारोबार कर रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रत्येक राज्य के लिए एक है। तो, एक निवेशक या व्यापारी को यह जानना चाहिए कि इन बाजारों में से किस का पालन करना है और शुक्रवार, 03 फरवरी 2017 03:21 यूटीसी इलियट वेव इंटरनेशनल द्वारा, जैसा कि कीमतों में पैटर्न हैं, वहां गति संकेतक भी हैं। ये पैटर्न आपके इलियट लहर विश्लेषण का समर्थन कर सकते हैं और आपको कीमतों में व्यापारिक चाल की पहचान करने में मदद कर सकते हैं। इस 10-मिनट के सबक में से। बाजार चक्र: अधिकतम रिटर्न्स की कुंजी हम सभी ने बाजार के बुलबुले के बारे में सुना है और हम में से बहुत से लोग जानते हैं कि एक में पकड़ा गया है। यद्यपि पिछले बुलबुले से सीखने के लिए बहुत सारे सबक हैं, फिर भी हर बार जब कोई नया आता है तो बाजार सहभागियों को भी चूसा जाता है। एक बुलबुला बाजारों में एक महत्वपूर्ण चरण का एक हिस्सा है, इसलिए यदि आप रक्षक से पकड़े जाने से बचने के लिए चाहते हैं, तो यह जानना जरूरी है कि विभिन्न चरणों क्या हैं। बाजार की कार्यप्रणाली और तकनीकी विश्लेषण की अच्छी समझ के बारे में समझने से आपको बाजार चक्रों की पहचान करने में सहायता मिल सकती है। (इतिहास के बारे में सबसे बड़ा बाजार दुर्घटनाओं को पढ़ने के लिए, महानतम बाज़ार दुर्घटनाओं की जांच करें।) चार चरणों का चक्र जीवन के सभी पहलुओं में प्रचलित है, वे बहुत ही अल्पावधि से हैं। जून बग के जीवन चक्र की तरह, जो कुछ दिनों तक रहता है, एक ग्रह के जीवन चक्र के लिए, जो अरबों साल लगते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस बाजार का उल्लेख कर रहे हैं, सभी समान लक्षण हैं और एक ही चरण में जाते हैं। सभी बाजार चक्रीय हैं वे ऊपर जाते हैं, चोटी, नीचे जाओ और फिर नीचे जब एक चक्र समाप्त हो जाता है, तो अगले शुरू होता है। समस्या यह है कि अधिकांश निवेशक और व्यापारियों को यह पता लगाने में असफल है कि बाजार चक्रीय हैं या मौजूदा बाजार चरण के अंत की अपेक्षा करने के लिए भूल जाते हैं। एक और महत्वपूर्ण चुनौती यह है कि, जब भी आप चक्रों के अस्तित्व को स्वीकार करते हैं, तो इसके ऊपर या नीचे एक को चुनना लगभग असंभव है। लेकिन चक्र की समझ आवश्यक है यदि आप निवेश या व्यापारिक रिटर्न को अधिकतम करना चाहते हैं। यहां बाजार चक्र के चार प्रमुख घटक हैं और आप उन्हें कैसे पहचान सकते हैं। (बाजार चक्रों को पहचानने के बारे में अधिक जानने के लिए, सेक्टर रोटेशन: ए Essentials पढ़ें।) 1. संचय चरण यह चरण तब होता है जब बाजार में निचले स्तर के होते हैं और आविष्कारकों (कॉर्पोरेट अंदरूनी सूत्र और कुछ मूल्य निवेशकों) और शुरुआती adopters (स्मार्ट मनी मैनेजर्स और अनुभवी व्यापारियों) खरीदने के लिए शुरू, यह पता लगाना है कि सबसे खराब खत्म हो गया है। इस चरण में, वैल्यूएशन बहुत आकर्षक हैं, और सामान्य बाजार भावना अभी भी मंदी की स्थिति में है। मीडिया में लेख कयामत और निराशा का प्रचार करते हैं, और जो लोग बीमार बाजार के सबसे बुरे दौर से गुजर चुके हैं, वे हाल ही में ही शिरकत कर चुके हैं, जो कि उनकी बाकी हिस्सेदारी को घृणा में बेच दिया गया है। लेकिन संचय चरण में कीमतें चपटी और तौलिया में फेंकने वाले हर विक्रेता के लिए, किसी को स्वस्थ डिस्काउंट पर इसे लेने के लिए कोई है। कुल मिलाकर बाजार की भावना नकारात्मक से तटस्थ पर स्विच करना शुरू होती है। 2. मार्क-अप चरण इस स्तर पर, बाजार थोड़ी देर के लिए स्थिर रहा है और उच्च स्थानांतरित करने की शुरुआत है। जल्दी बहुमत बैंडविगन पर हो रही है। इस समूह में तकनीशियन शामिल हैं, जो यह देखते हुए कि बाजार में ऊंचा चढ़ाव और उच्च ऊंचा है, यह मानते हैं कि बाजार की दिशा और भावना बदल गई है। मीडिया कहानियां इस संभावना पर चर्चा करना शुरू कर देती हैं कि सबसे खराब खत्म हो चुका है, लेकिन कई क्षेत्रों में छंटनी की रिपोर्ट के अनुसार बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। जैसा कि इस चरण की परिपक्वता होती है, बाजार में होने के भय के कारण अधिक निवेशक बैंडविगन पर कूदते हैं और लालच द्वारा छोड़ दिया जाता है और बाहर छोड़ने का डर नहीं होता है। चूंकि इस चरण का अंत आना शुरू हो जाता है, अंत में बहुमत में बढ़ोतरी और बाजार की मात्रा बढ़ने लगती है। इस बिंदु पर, अधिक से अधिक मूर्ख सिद्धांत प्रचलित है। वैल्यूएशन ऐतिहासिक मानदंडों से अच्छी तरह से चढ़ते हैं, और तर्क और कारणों से लालच से पीछे की सीट लेते हैं। जबकि देर से बहुमत मिल रहा है, स्मार्ट पैसा और अंदरूनी सूत्र उतारने में हैं लेकिन जैसा कि कीमतें बंद करना शुरू होती हैं, या वृद्धि धीमा पड़ती है, ऐसे किनारे जो किनारे पर बैठे हुए हैं, इसे इसे खरीदने का मौका मिलता है और सामूहिक रूप से कूद जाता है। कीमतें एक आखिरी परवलयिक कदम होती हैं, जो बिक्री के चरमोत्कर्ष के रूप में तकनीकी विश्लेषण में जाना जाता है। जब कम से कम अवधि में सबसे अधिक लाभ अक्सर होते हैं। लेकिन यह चक्र बुलबुले के शीर्ष के निकट है। इस चरण के दौरान भावना तटस्थ से बुलंद करने के लिए उभरीपन से उभरी है। (अधिक जानकारी के लिए, स्टॉक चक्र पढ़ें: क्या नीचे जाता है।) 3. वितरण चरण बाज़ार चक्र के तीसरे चरण में, विक्रेताओं को हावी होना शुरू होता है। चक्र का यह भाग उस अवधि से पहचाना जाता है, जिसमें पिछले चरण की तेजी भावना एक मिश्रित भावना में बदल जाती है। कीमतें अक्सर एक व्यापारिक सीमा में लॉक हो सकती हैं जो कुछ सप्ताह या महीनों तक रह सकती हैं। उदाहरण के लिए, जब डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज (डीजेआईए) जनवरी 2000 में बढ़ी, तो इससे पहले की चोटी के आसपास के क्षेत्र में कारोबार हुआ और 18 महीनों से अधिक की अवधि में वहां रहे। लेकिन वितरण चरण नास्डेक कम्पोजिट के लिए जल्दी और जल्दी आ सकता है, वितरण चरण एक महीने से भी कम समय था, क्योंकि यह मार्च 2000 में बढ़ गया और उसके बाद शीघ्र ही पीछे हट गया। जब यह चरण खत्म हो जाएगा, तो बाजार दिशा को उलट देगा। क्लासिक पैटर्न जैसे डबल और ट्रिपल टॉप। साथ ही साथ सिर और कंधे शीर्ष पैटर्न वितरण चरण के दौरान होने वाले आंदोलनों के उदाहरण हैं। (प्रमुख इंडेक्स में चलने की समझ को समझने के लिए अधिक पढ़ें, डू क्या मूव्स द डीजेआईए पढ़ें) बाजार के लिए डिस्ट्रीब्यूशन चरण एक बहुत ही भावपूर्ण समय है, क्योंकि निवेशकों को उम्मीद के साथ पूर्ण भय के दौर से मजबूती मिलती है और यहां तक ​​कि लालच भी कई बार बाजार फिर से बंद हो सकता है। मूल्यांकन कई मुद्दों में चरम है और मूल्य निवेशकों के बीच लंबे समय से बैठे हैं। भावना धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से बदलना शुरू हो जाती है, लेकिन इस संक्रमण को तुरंत हो सकता है यदि एक जोरदार नकारात्मक भू-राजनीतिक घटना या बेहद खराब आर्थिक खबरों से तेज हो। जो लोग मुनाफे के लिए बेचने में असमर्थ हैं, वे ब्रेकएवेन या एक छोटे से नुकसान के लिए व्यवस्थित होते हैं। चित्रा 1: एक निवेश चक्र के चार चरण 4. मार्क डाउन चरण चक्र में चौथा और अंतिम चरण उन लोगों के लिए सबसे दर्दनाक है जो अभी भी पदों को पकड़ते हैं। बहुत से लोग लटकाते हैं क्योंकि उनका निवेश नीचे से गिर चुका है, जो उसने इसके लिए भुगतान किया था, समुद्री डाकू की तरह बर्ताव करते हुए जो सोने की एक पट्टी को पकड़कर गिरता है, बचाए जाने की बेकार आशा में जाने से इंकार कर रहा है। यह केवल तब होता है जब बाज़ार 50 या इससे अधिक गिर चुका है, जो पिछड़े वर्गों के वितरण या शुरुआती मार्क-डाउन चरण के दौरान खरीदे गए हैं, दे या अपमानित करते हैं दुर्भाग्य से, यह प्रारंभिक आविष्कारों के लिए एक खरीद संकेत है और यह एक संकेत है कि नीचे एक आसन्न है। लेकिन अफसोस, यह नया निवेशक है जो अगले संचय चरण के दौरान अवमूल्यन निवेश को खरीदेंगे और अगले मार्क-अप का आनंद लेंगे। समय एक चक्र कुछ हफ्तों से कुछ वर्षों तक कहीं भी हो सकता है, जो कि बाजार में सवाल और उस समय क्षितिज पर निर्भर करता है जिस पर आप देख रहे हैं। एक दिन का व्यापारी पांच मिनट की सलाखों का उपयोग प्रति दिन चार या अधिक पूरा चक्र देख सकता है, जबकि एक रियल एस्टेट निवेशक के लिए, एक चक्र 18-20 साल तक रह सकता है। चित्रा 2: एप्लाइड मैटेरियल्स (एएमएटी) की साप्ताहिक चार्ट, 1 99 8 के प्रारंभ से लेकर 2004 की शुरुआत में विभिन्न बाजार चरणों और 10-सप्ताह (बैंगनी लाइन) और 50-हफ्ते (नारंगी रेखा) चलती औसत के साथ मिनी-चरणों का एक चक्र दिखा। राष्ट्रपति चक्र चक्र घटना के सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक है शेयर बाजार पर चार साल के राष्ट्रपति चक्र के प्रभाव। अचल संपत्ति, बांड और वस्तुओं। इस चक्र के बारे में सिद्धांत बताता है कि आर्थिक बलिदान आम तौर पर एक राष्ट्रपतियों के जनादेश के पहले दो वर्षों के दौरान किए जाते हैं। चूंकि चुनाव नजदीक आ रहा है, प्रशासन को अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए हर चीज करने की आदत है ताकि वो मतदाता रोजगार के साथ चुनाव में जा सकें और आर्थिक कल्याण की भावना महसूस कर सकें। चुनाव के साल में आम तौर पर ब्याज दरें कम होती हैं, इसलिए अनुभवी बंधक दलालों और रियल एस्टेट एजेंट अक्सर ग्राहकों को सलाह देते हैं कि चुनाव के पहले ही आने के लिए बंधक को निर्धारित करें। यह रणनीति पिछले 16 वर्षों के दौरान काफी अच्छी तरह से काम करती है। शेयर बाजार में भी बढ़ोतरी से फायदा हुआ है और चुनाव के लिए ब्याज दरों में कमी आई है, क्योंकि निश्चित तौर पर 1 99 6 और 2000 के चुनावों में यह मामला था। राष्ट्रपति जानते हैं कि अगर मतदाता अर्थव्यवस्था के बारे में खुश नहीं हैं, जब वे चुनाव में जाते हैं, फिर से चुनाव के लिए संभावना कोई भी पतली नहीं है, क्योंकि जॉर्ज बुश ने 1 99 2 में कठोर तरीके से सीखा। समिंग अप हालांकि हमेशा स्पष्ट नहीं है कि, चक्र मौजूद हैं सभी बाजार स्मार्ट पैसे के लिए, संचय चरण खरीदने का समय है क्योंकि मूल्य गिरने से रोक दिया गया है और बाकी सभी अभी भी मंदी की स्थिति में हैं। इन प्रकार के निवेशकों को भी contrarians कहा जाता है क्योंकि वे समय पर सामान्य बाजार भावना के खिलाफ जा रहे हैं। ये वही लोग बेचे जाने के रूप में बाज़ार मार्क-अप के अंतिम चरण में प्रवेश करते हैं, जिसे परवलयिक या चरमोत्कर्ष खरीदने के रूप में जाना जाता है। यह तब होता है जब मूल्य तेजी से चढ़ते हैं और भावना सबसे तेजी से होती है, जिसका मतलब है कि बाजार में रिवर्स करने के लिए तैयार हो रही है। स्मार्ट निवेशक जो बाजार चक्र के विभिन्न हिस्सों को पहचानते हैं, उनके लाभ का लाभ लेने में अधिक सक्षम होते हैं। वे सबसे कम संभव समय पर खरीदने में बेवकूफ हो जाने की संभावना भी कम हैं। (लापता बाजार वसूली लाभ से बचने के लिए आप बाजार में वापस कैसे पहुंच सकते हैं) एक बैल मार्केट में राईडिंग में पता लगाएं। जैक ट्रेयनॉर द्वारा विकसित एक अनुपात यह है कि जोखिम से कम अर्जित किए जाने वाले उपायों से अधिक जोखिम अर्जित किया जा सकता है। बाजार पर शेयरों की संख्या को कम करने के लिए एक कंपनी द्वारा बकाया शेयरों (पुनर्खरीद) की पुनर्खरीद। कंपनियों। टैक्स रिफंड एक व्यक्ति या परिवार को दिया गया करों पर रिफंड होता है जब वास्तविक कर दायित्व राशि से कम होता है। किसी विशिष्ट समय अवधि में किसी देश की सीमाओं के भीतर निर्मित सभी तैयार वस्तुओं और सेवाओं का मौद्रिक मूल्य। दर जिस पर माल और सेवाओं की कीमतों का सामान्य स्तर बढ़ रहा है और इसके परिणामस्वरूप, क्रय शक्ति का मर्केंडाइजिंग खुदरा बिक्री के लिए माल या सेवाओं को बढ़ावा देने का कोई कार्य है, जिसमें मार्केटिंग रणनीतियों, डिज़ाइन डिज़ाइन और प्रदर्शन शामिल हैं। मेरा जवाब इस विषय पर नहीं है। वैसे भी Haven039t आप सोचा था कि खाते के शुरू होने से पहले और विनिमय की पसंद आपको सिद्धांतों पर ध्यान देना चाहिए, मेरा मतलब है आदान-प्रदान करने के कौशल का सम्मान करना, और यहां तक ​​कि व्यापारिक तरीकों में भी एक बहुत उन्नत व्यक्ति अपने व्यक्तिगत संकेतकों का उत्पादन कर सकता है या यहां तक ​​कि ट्रेड ऑटोमैट्स वैसे भी, यह सब एक बुनियादी बात पर निर्भर करता है कि हम सभी को बिना अपवाद के, का फायदा उठाना पड़ता है: ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर आपको समीक्षाओं का एक मौका अध्ययन मिलता है या अपने स्वयं के सबसे सामान्य प्लेटफार्मों की कोशिश कर रहा है। मैं उन्हें इस पते से नि: शुल्क और परीक्षण के लिए उपयोग करने की सलाह दूंगा: 1 9 6 दृश्य मिडोट प्रजनन के लिए नहीं भुगतान का जीवन चक्र क्या है आप गाय के जीवन चक्र का वर्णन कैसे कर सकते हैं एक तितली के जीवन चक्र के विभिन्न चरणों क्या हैं विदेशी मुद्रा में व्यापार करने के लिए अलग-अलग तरीके हैं मानव जीवन चक्र क्या है? सिंह का जीवन चक्र क्या हैजा का जीवन चक्र क्या है व्यापार शो बूथ की जीवन चक्र लागत क्या है euglena039s जीवन चक्र क्या है जीवन चक्र क्या है एक बोआ कन्स्ट्रिक्टर का यह अन्य सांपों से कैसे भिन्न होता है जीवन चक्र क्या है जीवन चक्र की लागत क्या है क्या यह 1 या 2 प्रति सप्ताह अर्जित करने के लिए संभव है, जब विदेशी मुद्रा पर 350K यूएसडी का व्यापार होता है, मेरा मतलब है कि मेरे पैसे इन पर दूसरे मुद्रा में परिवर्तित करना लघु चक्र आप खुदरा जीवन चक्र के बारे में क्या जानते हैं ExplainLearn Forex: एक जीतने वाले व्यापार का जीवन चक्र अनुच्छेद सारांश: यह लेख EURUSD पर एक एकल सेटअप के माध्यम से चल जाएगा, क्योंकि व्यापार प्रबंधित किया गया था, जबकि व्यापार traderrsquos पक्ष में बढ़ रहा था यह लेख एक भारी समाचार माहौल (पिछले हफ्ते) में अच्छी तरह से जोखिम का प्रबंधन करने के प्रयास में स्केलिंग-इन, स्केलिंग आउट और स्टॉप आंदोलन को वर्णन करेगा। व्यापार मास्टर करने के लिए एक कठिन खेल हो सकता है न केवल बाज़ार अप्रत्याशित हैं, लेकिन कई बार ऐसा लगता है कि मानव प्रकृति सीधे हमारे खिलाफ काम कर रही थी। हमारी गलतियों से लैसोलॉवलन को आम सलाह अक्सर हमें यह बताती है कि हम क्या नहीं करने को शिक्षित कर सकते हैं, लेकिन हम कभी भी सीखना सीखेंगे कि हम क्या चाहते हैं, जब तक हमारे पास सफलतापूर्वक प्रबंधित पोज़शनों के किसी भी ठोस उदाहरण नहीं हैं, सफल व्यापारियों अनुसंधान श्रृंखला के डेलीफएक्स लक्षणों में, एफएक्स ट्रेडर्स बनाने वाली नंबर वन मिस्टेक छोटे नुकसान की तुलना में गलत होने पर बहुत अधिक नुकसान ले रहे हैं, जब वे सही तरीके से बनाते हैं, जब वे सही होते हैं। यह असमानता इतनी बड़ी है - यदि व्यापारी कुछ युग्मों में 70 उदाहरणों में जीतने में सक्षम होते हैं, तो भी वे औसत पर पैसा खो देंगे। औसत नुकसान (लाल) बनाम औसत विन (नीला में) यह इसलिए है कि ये व्यापारियों को प्रत्येक 1 के लिए 2 डॉलर खोने के लिए तैयार की जाने वाली स्थिति में रेखा लगती है, जो शायद संभवतः न हो: अधिक संभावना यह है कि खुदरा व्यापारियों को योजना के बिना पदों में जाना - बजाय उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं पर भरोसा करते हैं। तो वे प्रतिक्रिया करते हैं एक स्थिति उन लोगों के खिलाफ होती है, और अक्सर वे यह देखना चाहते हैं कि क्या ये वापस आ जाता है या नहीं। वे या तो शायद सौदा करते हैं: lsquoIf केवल इसे वापस तोड़ने के लिए वापस ले जाता है, यहां तक ​​कि आईआरएसक्वाल्ल ऐसा कभी नहीं करते हैं व्यापार वास्तव में उनके लिए चलता है, वे अक्सर इसे बंद कर देते हैं कि बाजार को उस मुनाफे को वापस देने की वास्तविकता से भयभीत है। उपरोक्त व्यवहार के साथ जरूरी कुछ भी गलत नहीं है। इटर्सक्वोस काफी मानक मानव प्रकृति लेकिन इन प्रकार के कृत्य उन लोगों का सबसे खराब दुश्मन हो सकता है जो सफल व्यापारी बनना चाहते हैं। इस प्रकार - व्यापारिक रणनीति से बाहर, जो सभी हम वास्तव में नियंत्रित कर सकते हैं वह हमारा व्यापार प्रबंधन है और यह वह चीज है जो पेशेवरों को शौकिया व्यापारियों से अलग करती है। निम्न प्रकार का एक व्यापार का एक लेखा है जो एक व्यापारी द्वारा सफलतापूर्वक प्रबंधित किया गया था जब बाजार उनके लिए काम कर रहा था। बेशक, प्रत्येक व्यापार लाभप्रद नहीं होगा लेकिन जब एफएक्स ट्रेडर्स बनाओ नंबर एक गलती से बचने के प्रयास में रक्षात्मक रूप से व्यापार होगा। लक्ष्य को अधिकतम करने के लिए है, जबकि नुकसान कम करने के लिए मैंने पिछले हफ्ते के दौरान AUDUSD में एक छोटी स्थिति का मूल्य निर्धारण किया था, जिसमें मूल्य एक्शन सेट अप लेख, प्रतिरोध का सामना करने के बाद मूल्य की तलाश में था। व्यापार शुरू में मेरे लिए काम किया, लाभ में मेरे प्रारंभिक रोक की दूरी से थोड़ी अधिक बढ़कर। जो आमतौर पर मेरे लिए एक अच्छी बात है, क्योंकि आईर्सक्ोलॉवल अक्सर ब्रेक-एप को भी अपने स्टॉप पर ले जाता है, यह मेरी प्रारंभिक जोखिम स्थिति से हटा दिया जाने के बाद एक एलएसक्फ्री ट्रेड के रूप में देख रहा है। लेकिन पैसे में 45 पिप्स चलने के कुछ समय बाद, कुछ गलत हो रहा था: मूल्य बढ़ना शुरू हुआ, और मेरी स्थिति के खिलाफ सबसे पहले मैंने अमरीकी डॉलर को देखा, जो निश्चित रूप से, AUDUSD मुद्रा जोड़े का एक बड़ा हिस्सा है और मैंने देखा कि डॉलर में यह सब इतना कमजोर है। तथ्य की बात के रूप में, अमरीकी डालर ने आगे बढ़ना जारी रखा था, जिसने मेरी AUDUSD शॉर्ट पोजीशन को फायदा पहुंचा था। लेकिन यह फायदेमंद था। यह हानिकारक था। ब्रेक-यहां तक ​​कि मेरे स्टॉप पर भी। मुझे इस तथ्य से दिलासा था कि, कम से कम, मैं व्यापार पर हारने नहीं जा रहा था। लेकिन पैसे में 45 पिप्स चलने के कुछ समय बाद, कुछ गलत हो रहा था: मूल्य बढ़ना शुरू हुआ, और मेरी स्थिति के खिलाफ मैंने यह भी गौर किया कि EURUSD बहुत तेज रफ्तार से नीचे जा रहा था, यूएस डॉलर की ताकत को उजागर करना जो कि मैं AUDUSD की स्थिति से काफी बेहतर होना चाहता था, जिसे मैंने पहले दो दिन पहले प्रवेश किया था। मार्केटस्कोप टैरार्डिंग स्टेशन द्वितीय के साथ बनाए गए लाइन के साथ EURUSD पर प्रतिरोध और ब्रेस्ट-एट पर अपने स्टॉप के साथ अब मैं AUDUSD व्यापार में कोई भी प्रारंभिक जोखिम नहीं था, इसलिए मैं एक छोटी स्थिति को ट्रिगर करके उस EURUSD कमजोरी का लाभ लेने में सक्षम था। हालांकि यह लंबे समय से अमेरिकी डॉलर के पदों में मेरे एक्सपोजर को दोगुना कर लेता है, लेकिन मेरी शुरुआती जोखिम को AUDUSD की स्थिति से हटा दिया गया था, इसलिए मुझे उस राशि को EURUSD में पुनः आवंटित करने की इजाजत हुई। मैंने अपनी EURUSD स्थिति में से 12 को ट्रिगर करने के तुरंत बाद कीमत 1.3100 पर प्रतिरोध में पड़ी थी, जो पहले से ही EURUSD प्रतिरोध के रूप में कार्य कर चुका था। इस प्रकार की मूल्य कार्रवाई सहायता या प्रतिरोध एक व्यापारी के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है: यह केवल हमें दिखाता है कि जहां बाजार पहले कीमत पर प्रतिक्रिया नहीं देता था, लेकिन यह हमें दिखाता है कि व्यापारियों ने वास्तविक पैसे के साथ ट्रेडों को उस मूल्य का सम्मान किया। मैं पहले कुल स्तर के आधे भाग में प्रवेश करके स्थिति का परीक्षण करना चाहता हूं, जो कि सम्मान के प्रति प्रतिरोध के लिए सावधानी से देखे। मैंने अपने स्टॉप को उस स्विंग-हाई के ऊपर रखा था, जो कि पहले से (थोड़ी कम 40 पिप्स) में रखी AUDUSD की स्थिति के मुकाबले प्रारंभिक जोखिम स्तर के साथ था। दिन में थोड़ी देर बाद, एशियाई सत्र के दौरान, मैंने पिछले EURUSD प्रविष्टि के रूप में उसी कीमत पर अपने स्टॉप के साथ मेरा बहुत बड़ा हिस्सा जोड़ा, क्योंकि EURUSD ने 1.3100 के लिए और अधिक आदर दिखाया और 1.3050 से कम स्थानांतरित किया। स्थान-निर्धारण के रूप में स्थान-निर्धारण में मार्केटस्कोप टैरार्डिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया है और फिर मेरे लिए बाजार चले गए। मुझे बाजार से काम करने के अलावा कुछ भी करना पड़ता है, और मैं केवल यह देखता हूं, जब मेरा EURUSD की स्थिति पर भी ब्रेक करने के लिए मेरा स्टॉप ले जाना चाहता था, तब भी मुझे तय करना था इस बीच, मेरी AUDUSD स्थिति मेरे खिलाफ चली गई, मेरे ब्रेक-स्टॉप में चल रही है, जो निराशाजनक लेकिन अपरिहार्य हो सकती है। अगर मेरा रुख ब्रेक करने के लिए नहीं चले गए, तो भी कीमत मेरे शुरुआती पड़ाव तक चलती, व्यापार पर नुकसान उठाना पड़ता। इसके बजाय, मैं AUDUSD का कोई लाभ या हानि नहीं था, और मेरे पास मेरी EURUSD स्थिति में अच्छा लाभ है एक बार जब मुझे व्यापार में शुरुआती पड़ाव का लाभ मिला, तो स्टॉप को एक बार फिर ब्रेक करने के लिए ले जाया गया था, अब एक एलएसक्वॉफी ट्रेडर्सक्वाज़ की वजह से EURUSD की स्थिति को देखते हुए मेरे जोखिम पूंजी का कोई भी अब व्यापार में उजागर नहीं हो रहा है। अगले दिन और वहाँ EURUSD में एक भी बड़ा लाभ है, और बंद पैसे में ले जाया गया है निर्मित लाभ के एक हिस्से को लॉक। इस तरह, यदि जोड़ी मेरे खिलाफ रिट्रेस करती है, तो कम से कम मेरे प्रयासों के लिए कुछ प्रकार के लाभ के साथ आईरस्कॉम। इस बिंदु पर, लाभ मेरी शुरुआती जोखिम की मात्रा से दो गुना अधिक है, इसलिए मैं अनुमान लगाया है कि EURUSD चाल बहुत अधिक समय तक नहीं रह सकती है, खासकर एक भारी समाचार सप्ताह में एनएफपी के साथ शुक्रवार सुबह के लिए स्लेट मैं इस कदम से जितनी मानवता से संभव हो उतनी पिप्स को प्राप्त करने के प्रयास में क्वार्टर में स्थिति को निकालने का निर्णय लेता हूं। मैं पैसे में गहराई से अपना रुख अपनाता हूं, निर्मित लाभ के ऊपर और भी अधिक लॉक करता हूं, और 110 पाइप्स (3 बार मेरी शुरुआती रोक राशि) के लाभ पर 14 में बहुत लाभ कमा रहा हूं। EURUSD स्थिति का पहला पैमाने-आउट, मार्केटस्कोप टैरार्डिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया पैसे में गहराई से समायोजित करें जैसे-जैसे जोड़ी मेरे लिए पैसे में आगे बढ़ गई है, मैं 171 पिप्स के लाभ में इस बार 14 अन्य स्थान लेता हूं, आधा छोड़कर शेष की कुल स्थिति का एनएफपी में स्थानांतरित करने के लिए, एक तीसरी रोक समायोजन को लगभग 3 गुना तक लॉन्च करने के लिए बनाया गया था, मेरी शुरुआती जोखिम राशि (118 पिप्स का फायदा ट्रैल्स स्टॉप के माध्यम से लॉक हुआ)। मुझे पता था कि एनएफपी काफी अस्थिरता उत्पन्न कर सकता है, और यह व्यापार में किसी भी अचेतन लाभ को बेनकाब कर सकता है। लेकिन यह एक बहुत बड़ा कदम भी ला सकता है, इसलिए मैं व्यापार चलाने देना चाहता था, क्योंकि मैं काफी अधिक मात्रा बनाने का मौका खड़ा था। एनएफपी की शुरुआती भीड़ मेरे लिए अनुकूल थी मैं बहुत सारे के तीसरे भाग पर 183 के कुल लाभ के लिए एक अतिरिक्त 10 पिप्स के त्वरित रन के बाद स्थिति की तीसरी तिमाही को निकाल सकता था। और शीघ्र ही एनएफपी के बाद, मेरे खिलाफ कीमत शुरू हो गई: मेरे शुरुआती प्रवेश मूल्य से 111 पिप्स पर मेरे स्टॉप के सभी रास्ते ट्रेंडिंग स्टॉप ट्रिगरेज के साथ EURUSD के द्वितीय और तीसरे चरण से बाहर निकलकर मार्केटस्कोप टैरार्डिंग स्टेशन द्वितीय के साथ बनाया जाएगा। हर ट्रेड इस तरह काम करेगा बिल्कुल नहीं बल्कि एक व्यापारी के रूप में, भविष्य के बारे में भविष्यवाणी करने वाला हमारा काम नहीं है, जो कि असंभव है। किसी मुद्रा पर जो मुद्रा जोड़ी किसी दिन दिए जाने पर अनुमान लगाते हुए जोखिम प्रबंधन के बारे में अक्सर व्यापार होता है। कई मामलों में, व्यापार जोखिम प्रबंधन है: लाभ बढ़ाना, और नुकसान को कम करना --- जेम्स स्टेनली द्वारा लिखित, जेम्स स्टेनली से संपर्क करें, कृपया ईमेल प्रशिक्षक डेलियल एफएएक्स आप ट्विटर पर जेम्स JStanleyFX का अनुसरण कर सकते हैं। जेम्स स्टेनलीसक्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। क्या आप चाहेंगे कि एक व्यापारिक शिक्षा के माध्यम से चलने के लिए एक स्वनिर्धारित पाठ्यक्रम अपना ट्रेडमार्क IQ क्विज ले जाएं और अपनी जानकारी के शस्त्रागार का विस्तार करने के लिए कई मुफ्त संसाधनों के साथ एक पूर्ण सबक योजना प्राप्त करें। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी मुद्रा विश्लेषण करता है जो वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करते हैं।

No comments:

Post a Comment